Main Menu

"हम रिश्वत नहीं लेंगे तो अधिकारियों को क्या देंगे"

"हम रिश्वत नहीं लेंगे तो अधिकारियों को क्या देंगे"

मधुबनी (बिहार) । प्रदेश में फर्जी डीग्री के जरिए नौकरी करने वाले शिक्षकों का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही एक और मामला बिहार के मधुबनी जिले में सामने आया है। जहां के राजनगर प्रखंड में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में एनआईओएस के परीक्षा में अंक देने के नाम पर रिश्वतखोरी का वीडियो वायरल हुआ है। 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जब मामले की जांच-पड़ताल की गयी तो पता चला कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में बिना रिश्वतखोरी के शिक्षा से संबंधित कोई कार्य नहीं होता है। वहीं सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बदस्तूर जारी इस रिश्वतखोरी को रोकने की बजाय शिक्षा विभाग के अधिकारी भी इसे बढ़ावा देने में मशगूल हैं। इस मामले पर जब शिक्षा विभाग के कर्मचारियों से ऑफ द रिकॉर्ड राय पूछी गयी तो उनका कहना था कि अगर हमलोग रिश्वत नहीं लेंगे तो ऊपर के ऑफिसर को क्या देंगे । कर्माचारियों के इस बयान से जाहिर होता है जिले के शिक्षा पदाधिकारी भी इस भ्रष्टाचार में शामिल हैं। वीडियो ये साफ जाहिर होता है कि शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार कितने चरम पर जारी है। लेकिन हैरानी की बात यह है कि इन कार्मचारियों में रिश्वतखोरी को लेकर किसी प्रकार का डर नहीं दिखाई देता है।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें भेजें।

विज्ञापन

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें।

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,  RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409                                                                                                                     ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com