आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

अब टैलगो ट्रेन चली मुम्बई

Aug 01, 2016

 दिल्ली, मथुरा व पलवल में सफल ट्रायल के बाद अब टैलगो ट्रेन दिल्ली से मुम्बई के सफ़र पर निकल पड़ी है। सोमवार को टैलगो ट्रेन दिल्ली से मुम्बई के लिए रवाना हो चुकी है। यह ट्रेन 130 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से मुम्बई का सफ़र तय करने के बाद पुनः दिल्ली लौटेगी। इसके बाद तीन ट्रायल और किया जाना है। आख़िरी ट्रायल 180 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से किया जाएगा। 

मथुरा से पलवल के बीच इससे पहले यह ट्रेन 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़कर नया रिकॉर्ड कायम कर चुकी है। अब यह भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन बन चुकी है। दिल्ली व् मुम्बई के बाद इसे देश के अन्य रूट पर दौड़ाकर देखा जाएगा। इस ट्रायल के लिए देश के विभिन्न राज्यों में रेलवे ट्रैक को मजबूत किया जा रहा है। सभी रूटों पर ट्रायल सफल होने के बाद देश की सभी मेल व् एक्सप्रेस ट्रेनों की न्यूनतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा करने की योजना है। सरकार इस कोशिश में लगी है की यह कम वर्ष 2018 तक कंप्लीट कर लिया जाए।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य