आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

सभी ट्रेनों की न्यूनतम स्पीड होगी 150 के पार

Jul 21, 2016

 वह दिन दूर नहीं जब देश की सभी ट्रेनों की न्यूनतम स्पीड 150 तय कर दी जाए। रेल मंत्रालय इस कवायद में तेजी से जुटा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो सभी एक्सप्रेस व मेल ट्रेन की स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा व लोकल ट्रेन की न्यूनतम स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी जाए। यात्रा में समय को कम करने को लेकर रेल मंत्रालय काफी गंभीर है। 

टैलगो ट्रेन को लेकर किया जा रहा ट्रायल इसी का एक हिस्सा है। बृहस्पतिवार को बालू से लदी बोरियों के साथ टैलगो ट्रेन को मथुरा से पलवल के बीच 180 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ाया गया। अभी देश के कई व्यस्त रूटों पर टैलगो से स्पीड का ट्रायल किया जाएगा। अगले ट्रायल में टैलगो ट्रेन को दिल्ली से मुम्बई के बीच दौड़ाने की योजना है। इससे पहले आगामी 25 जुलाई को टैलगो का स्पीड ब्रेक मथुरा - पलवल मार्ग पर चेक किया जाएगा। इसके बाद अन्य रूट पर स्पीड ट्रायल होगा। यदि यह ट्रायल सफल रहता है तो बुलेट ट्रेन चलाने से पहले जल्द ही सभी मेल व् एक्सप्रेस ट्रेन की स्पीड 150-200 किलोमीटर प्रति घंटा क्र दी जाएगी। यह रेल यात्रियों के लिए मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा होगा।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य