आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

इंटर टॉपर घोटाले में बिहार बोर्ड अध्यक्ष से पूछताछ

Jun 08, 2016

पटना (बिहार) प्रदेश के सबसे सनसनीखेज इंटर टॉपर घोटाले के मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का दौर जारी है। पुलिस टीम मंगलवार को जांच के लिए बिहार बोर्ड के अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद के पास पहुंची और उनसे घोटाले से संबंधित पूछताछ की। पुलिस बीएसईबी के कंप्यूटर की हार्ड डिस्क भी अपने साथ ले गयी। इसके अलावा डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम वैशाली के बीआर कॉलेज के लिए रवाना हुई, जहां प्रिंसिपल अमित कुमार और वहां के टॉपर से पूछताछ होगी।

वहीं पुलिस ने इंटर साइंस के टॉपर सौरभ श्रेष्ठ, थर्ड टॉपर राहुल कुमार तथा रुबी राय के खिलाफ पटना के कोतवाली थाना में पर केस दर्ज कर लिया है। इतना ही नहीं इस घोटाले में बिशुन देव राय कॉलेज वैशाली के डायरेक्टर, टेबुलेशन सेंटर के डायरेक्टर,  परीक्षा लेने वाले टीचर और कॉपी चे करने वाले टीचर आरोपी बनाए गए हैं। पुलिस के मुतबिक इस मामले में 420,465,467,468,471 व 120B के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में बीआर कॉलेज को मान्यता देने वाले अधिकारी, परीक्षा केंद्र पर शिक्षकों की तैनाती करने वाले अधिकारी, असेसमेंट सेंटर के अधिकारी को जांच के दौरान अपना पक्ष रखना होगा।

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड की विशेषज्ञ टीम ने थर्ड टॉपर रुबी राय को अपनी योग्यता साबित करने के लिए 11 जून का समय दिया गया है, अगर रुबी टीम के समक्ष पेश नहीं होती हैं तो समझा जायेगा कि वह हेराफेरी से टॉपर बनी हैं। 3 जून को बिहार बोर्ड की विशेषज्ञ टीम ने इंटर साइंस और आर्ट्स में टॉप 5 तक आए 14 छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था, लेकिन सभी इंटरव्यू के लिए नहीं पहुंचे।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य