आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

करोड़ों की संपत्ति का मालिक सहकारी बैंक का कैशियर!

May 18, 2016

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई का एक और मामला समाने आया है ताज़ा मामला मध्य प्रदेश, भोपाल के छतरपुर जिले के नौगांव का है। जहां पर सागर लोगायुक्त की टीम ने बैंक कैशियर के घर छापा मारा। सूत्रों से पता चला है कि जगदीश प्रसाद जो कि ईसानगर के सहकारी बैंक में कैशियर है। उनके ख़िलाफ आय से अधिक सम्पत्ति जमा करने का आरोप है। जगदीश के पास 2 मंजिला आलीशान मकान, 26 फ्लाटों की रजिस्ट्री, सोने-चांदी के जेवरात सहित नगद रुपए और लगभग 2 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। इस मामले की शिकायत मिलते ही डीएसपी नवल सिंह यादव और केके अग्रवाल सहित लोकल पुलिस और 12 सदस्यीय टीम नौगांव पहुंची। कैशियर के ठिकाने पर छापा मारा। छापे से पता चला कि जगदीश प्रसाद का बेटा केशव प्रसाद आयुर्वेद डॉक्टर है। जिसके खिलाफ पिछले 2 साल के अंदर हेल्थ विभाग से लेकर प्रशासन 5-6 बार कार्रवाई कर चुका है। फिर भी पिता और पुत्र भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

सवाल यह है कि ऐसे लोग किसके सह पर इतनी बड़ी काली कमाई कर रहें है? शिकायत मिलने पर सरकारी अफसरों का त्वरीत कारवाई और सक्रियता एक अच्छी पहल है पर ऐसे लोगों पर कितनी जल्दी शिकंजा कसा जाएगा और क्या उचित कानूनी प्रकिया होगी यह भी तय होना अतिआवश्यक है। 

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य