आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

रेलवे परिसर में सेल्फी लेना अब पड़ेगा मंहगा

Apr 22, 2016

आगरा (उत्तर प्रदेश)। रेलवे ट्रैक, चलती ट्रेन या चलती ट्रेन में गेट के आस-पास में सेल्फी लेना यात्रीयों को मंहगा पड़ सकता है। इसकी सज़ा जुर्माने के साथ-साथ जेल भी हो सकती है। रेलवे प्रशासन ने यह कदम सेल्फी लेते वक्त हो रही मौतों में इजाफे को देखते हुए उठाया और सख्त करवाई के आदेश भी दिए है।

आगरा जीआरपी डिवीजन के स्टेशन अफसरों को एक ऑर्डर सर्कुलेट किया गया है। जिसमें सख्त आदेश दिया गया है कि रेलवे ट्रैक या चलती ट्रेन में सेल्फी लेते देख उस पर उचित करवाई की जाए।बातचीत के दौरान जीआरपी आगरा के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस राज कुमार गौतम ने बताया कि अब अगर कोई भी व्यक्ति हाई स्पीड ट्रेन या रेलवे ट्रैक के पास सेल्फी लेता मिलेगा तो उसके इस कृत्य को सुसाइड का प्रयास माना जाएगा और उस पर उचित करवाई करी जाएगी।

उस व्यक्ति के ऊपर आईपीसी की धारा 307 (अटेम्प्ट टू सुसाइड) या रेलवे अधिनियम की धारा 145 के त‍हत अगर आरपीएफ ट्रेन के सामने किसी को सेल्फी लेते हुए देखती है तो उसे पकड़ लिया जाएगा।

 

 

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य