आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

दिल्ली में मोबाइल चोर गिरोह का सनसनीखेज खुलासा

Apr 20, 2016

नई दिल्ली। हर दिन मोबाइल चोरी कि शिकायतों से परेशान दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए एक मोबाइल चोर गिरोह ने सनसनीखेज खुलासा किया है। हालांकि अभी तक इस गिरोह का  अन्य मास्टर माइंड कन्नू अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जो मोबाइल का ईएमईआई नंबर को बदलने का मास्टर माइंड है। था। पुलिस कन्नू की नर्स पत्नी के जरिए इस गिरोह तक पहुंची और एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया। इस गिरोह के सदस्य विक्की का कहना है कि चोरों की सबसे पंसदीदा जगह दिल्ली के पाश इलाके और दिल्ली विश्वविद्यालय का कैंपस है। जहां गिरोह अपने शिकार की तलाश में लगा रहता है। ये गिरोह आईफोन, सैमसंग और एचटीसी आदि जैसे मंहगे स्मार्ट फोन पर नजर रखता है। विक्की का कहना है कि वह अपनी पल्सर बाइक से रास्ते में मोबाइल पर बात कर रहे लोगों को निशाना बनाता था और वहां से फरार हो जाता था।

वहीं मोबाइल चोर गिरोह के अन्य सरगना ने खुलासा किया कि एचटीसी, सैमसंग, माइक्रोमैक्स आदि के मोबाइल के ईएमईआई नंबर बिना मोबाइल खोले ही बदल देते थे। इसके लिए वह 450 अलग-अलग ईएमईआई नंबर का साफ्टवेयर रखते थे। और उसके जरिए वे मौजूदा ईएमईआई नंबर डिलीट कर देते थे और पेन ड्राइव में मौजूद दूसरा नंबर चढ़ा देते थे। और फिर उसे दूसरे लोगों को बेच देते थे। हालांकि आईफोन का ईएमईआई नंबर बदलना संभव नहीं है । इसलिए उसके पार्ट को अलग-अलग करके बेच देते थे। हैरानी की बात ये है कि रिक्की के तार चीन और नेपाल से भी जुड़े हुए हैं। वह आईफोन को कुरियर के जरिए चीन और नेपाल भी भेजता था। विक्की हर महीने करीब 120 मोबाइल की चोरी करता था। 

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य