आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

पंजाब में 4 अप्रैल से 4 मई तक वोटर वेरीफिकेशन

Apr 01, 2016

 लुधियाना (पंजाब) । पंजाब में 2017 के विधानसभा इलेक्शन के चलते 4 अप्रैल से 4 मई तक वोटर वेरीफिकेशन की मुहिम चलानें जा रहा है। इसमें जिलों के बूथ लेवल अफसर(बीएलओ) घर-घर जाकर वोटर सूची की वेरीफिकेशन करेंगे।

अगर आपके वोटर कार्ड में नाम गलत है, मेल-फीमेल का फर्क है या फिर आप का पता बदल गया है या फिर फोटो चेंज करवाना हो तो तैयार रहिए, जल्द ही आप के जिलों में इलेक्शन डिपार्टमेंट के बूथ लेवल अफसर आपके घर आने वाले हैं, आप उनको इसकी इन्फॉर्मेशन देकर त्रुटिया को ठीक करवा सकते हैं। इसके लिए पंजाब के चीफ इलेक्शन ऑफिस ने कमर-कस ली है ।इलेक्शन डिपार्टमेंट के बूथ लेवल अफसर  जल्द ही डोर टू डोर सर्वे शुरू कर देंगे जिसके तहत आप वोटर कार्ड कि गलतियों को ठीक करवा सकते है। यह लोगों के लिए अच्छा मौका है, वो घर बैठे ही वोटर कार्ड की गलतियों को ठीक करवा सकते हैं। इलेक्शन ऑफिस  ने सितंबर तक सारा काम पूरा हो जाने कि उम्मीद जताई है।

नए वोटर कार्ड के लिए आंनलाइन आवेदन भी कर सकते है। इसके लिए आप को www.nvsp.in वेबसाइट पर ऑनलाइन जाकर नए वोटर कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। ऑनलाइन फॉर्म सीधे इलेक्शन ऑफिस पहुंच जाएगा उसके बाद वहां से उसे ईआरओ के पास भेजा जाएगा। फिर बूथ लेवल अफसर से वेरीफिकेशन होगा और उसके बाद वोटर कार्ड बनेगा।

 

 

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य