आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

6 चिटफंड कंपनियों के ठिकानों पर पुलिस का छापा

Mar 06, 2016

रायपुर (छत्तीसगढ़) पुलिस ने राजधानी में धड़ल्ले से कारोबार कर रही चिटफंड कंपनियों छह ठिकानों पर छापा मारा। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। इन कंपनियों में से चार में ताला लगा हुआ मिला, जबकि दो कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। पुलिस ने इन कंपनियों से सारे दस्तावेज और कंप्यूटरों पर दर्ज डाटा का पूरा ब्यौरा मांगा है। पुलिस ने सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि अगर कुछ गड़बडी पाई गई तो सख्त कार्रवाई होगी।

जनलक्ष्मी फायनेंस कंपनी पर छापे के दौरान वहां मौजूद कर्मचारियों ने सबूत के तौर पर कई दस्तावेज दिखाए, लेकिन वे यह नहीं बता पाए कि क्या उनकी कंपनी ने इस कारोबार के लिए किसी प्रकार की अनुमति ली है या नहीं । पुलिस ने कुछ दस्तावेजों को जब्त करने के बाद कंपनी प्रबंधन से हफ्ते भर के अंदर सभी दस्तावेज जमा करने का नोटिस दिया है। जनलक्ष्मी फायनेंस कंपनी के बाद पुलिस एक-एक कर के सभी चिटफंड कंपनियों के ठिकानों पर छापा मारा। पुलिस जब जेएसबी रियल इंफ्रा इंडिया कंपनी, यालस्को फायनेंस कंपनी, रोज वैली कंपनी पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो वहां ताले लगे थे। मौके पर मौजूद आस-पास के लोगों का कहना था कि इन कंपनियों में कल तक काम हो रहा था, लेकिन छापे की जानकारी मिलते ही कर्मचारी यहां ताला मारकर फरार हो गए।

वहीं राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर से लोगों के पैसे लेकर भाग रही चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई में सख्ती नहीं बरतने के मामले में विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ। सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकारी जांच एजेंसिया अपनी कार्रवाई में कोताही बरत रही हैं। खास बात यह कि सत्ता पक्ष ने यह मुद्दा विपक्ष के साथ मिलकर उठाया और सरकार से कहा कि इन कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाय।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य