आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

दिग्विजय सिंह के खिलाफ फर्जी नियुक्ति में वारंट

Feb 27, 2016

भोपाल (मध्य प्रदेश)। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह फर्जी नियुक्ति के मामले में फंस गए हैं। दिग्विजय सिंह के खिलाफ मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय में 1993 से 2003 के बीच फर्जी नियुक्ति के मामले में भोपाल की जिला अदालत ने वारंट जारी किया है। हालांकि इस फैसले के दौरान दिग्विजय सिंह अदालत में मौजूद नहीं थे। वह शनिवार की सुबह ग्यारह बजे कोर्ट पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि जहांगीराबाद पुलिस ने शुक्रवार को दिग्विजय सिंह समेत आठ आरोपियों के खिलाफ चालान जिला कोर्ट में लोकायुक्त के स्पेशल जज काशीनाथ सिंह की अदालत में पेश किया था। गौरतलब है कि विधानसभा सचिवालय में फर्जी नियुक्ति के मामले में पिछले साल मामला दर्ज किया गया था। जिसमें आरोप है कि दिग्विजय सिंह ने 1993 से 2003 में मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान अपने नजदीकियों को नियमों को ताक पर रखकर नियुक्त किया था। इतना ही नहीं नियमों के खिलाफ जाकर प्रमोशन भी दिया था। इसी मामले में पुलिस ने 27 फरवरी, 2015 को एफआईआर दर्ज कर दिग्विजय सिंह समेत 19 लोगों को मामले में आरोपी बनाया था। जिनमें से दिग्विजय सिंह, अशोक चतुर्वेदी, ऐके त्यागी, रमाशंकर मिश्रा, सुषमा द्विवेदी, कुलदीप पांडे, केके कौशल के खिलाफ पुलिस ने अदालत में चालान पेश किया था।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य