आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

ऑनलाइन शॉपिंग वेबासाइट ने ग्राहक को लगाया चूना

Feb 20, 2016

ग्वालियर(मध्य प्रदेश)। ब्रांडेड कंपनियों के समानों के आकर्षक ऑफर का झांसा देकर ठगी करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। ताजा मामले में ग्वालियर निवासी अमित गांधी ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट बुक मॉय ऑफर से रेबेन का सनग्लास मंगवाया था। पार्सल खोलने पर जब अमित को शक हुआ तो उसने स्थानीय शोरुम पर दिखाया जहां पर पता चला कि सनग्लास नकली है और जिसकी कीमत 999 रुपए नहीं बल्कि 100 रुपए है। इसी तरह सिटी सेंटर निवासी रवि ने भी बुक माई ऑफर कंपनी से एक पेन ड्राइव बुक की थी। रवि ने जब डिलिवरी के बाद पेन ड्राइव का इस्तेमाल को वह खराब निकली। हालांकि रवि ने मामले की शिकायत कंपनी के कस्टमर केयर पर की, लेकिन कंपनी न तो पेन ड्राइव को ही बदला और न ही पैसे ही वापस किए।

गौरतलब है कि वर्तमान में देश में 100 से अधिक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स कम कीमत पर ब्रांडेड सामान देने के नाम पर लोगों को घटिया सामान बेच रही हैं। ये कंपनियां खासकर त्यौहारों के मौकों पर 50 से 80 परसेंट तक छूट का लालच देकर लोगों को अपना शिकार बनाती हैं। वहीं जब ठगी का शिकार ग्राहक वेबसाइट की कस्टमर केयर सेवा के नंबरों पर संपर्क करता है तो उन्हें कोई रिस्पांस नहीं दिया जाता है। वहीं साइबर सेल के अधिकारी भी इन कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बजाय मामले से पल्ला झाड़ने में लगे रहते हैं। 

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य