आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

हरसिमरत सिंह कौर बादल ने की फूड पार्क की शुरुआत

Feb 15, 2016

रांची(झारखंड)। सोमवार को केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत सिंह कौर बादल और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के गेतलसूद में निर्मित मेगा फूड पार्क का उद्घाटन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने लोगों को फूड पार्क से होने वाले फायदों के बारे में बताया। उनका कहना था कि मेगा फूड पार्क के शुरु होने से यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और किसानों को अपनी उपज की सही कीमत भी मिलेगी। इस दौरान अपनी जमीन के बदले फूड पार्क में नौकरी देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हरसिमरत सिहं कौर बादल घेर लिया और नौकरी देने की मांग करने लगे। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें किसी तरह शांत कराया।   

हरसिमरत सिंह कौर बादल ने बताया कि 56 एकड़ में बने फूड पार्क में कुल 33 उद्यमियों को जमीन दी जायेगी। इस फूड पार्क से करीब 1500 लोगों को प्रत्यक्ष और हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलेगा। इस कार्यक्र्म में मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण ने भी लोगों को संबोधित किया। रघुवर दास ने कहा कि बोकारो, हजारीबाग और साहेबगंज में भी इसी तरह के मेगा फूड पार्क की स्थापना की जायेगी। उन्होंने निवेशकों से अपील की कि वे राज्य में निवेश करें, राज्य सरकार उन्हें सभी सुविधाएं मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने फूड प्रोसेसिंग पॉलिसी बनायी है और साथ ही इंवेस्टर मीट का भी आयोजन किया गया है, जिसमें 800 करोड़ रुपए से ज्यादा के एमओयू किए गए हैं। उनमें से एक का शिलान्यास हाल ही में किया गया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुंबई में चल रहे मेक इन इंडिया वीक में 17 फरवरी को झारखंड इंवेस्टर समिट है। इसके माध्यम से राज्य में निवेशकों को आकर्षित किया जायेगा। रघुवर दास ने कहा कि सरकार इस वित्त वर्ष में कृषि के लिए अलग से बजट  पेश करने जा रही है। कृषि को बढ़ावा देने के लिए किसानों को इंसेंटिव दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि फूड पार्क खुलने से किसानों के साथ ही साथ आस-पास के लोगों को भी लाभ होगा।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य