आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

जेएऩयू छात्र संघ अध्यक्ष की रिमांड 2 दिन बढ़ी

Feb 19, 2016

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में अफजल गुरु और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने को लेकर हुए विवाद का दौर जारी है। सोमवार को भारी हंगामे और झड़प के बीच पटियाला हाउस कोर्ट ने जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिमांड को दो दिन के लिए बढ़ा दिया। पटियाला कोर्ट में मामले की सुनवाई के पहले से ही वहां का माहौल काफी गर्म था। कोर्ट में मौजूदगी को लेकर वकीलों और जेएनयू के प्रोफेसर और टीचर्स के बीच झड़प हो गयी। दरअसल वकील प्रोफेसर और टीचर्स को कोर्ट से बाहर जाने के लिए कहा, लेकिन जब वे नहीं माने तो दोनों में हाथापाई हो गयी। जिससे कुछ लोगों को चोटें भी लगी हैं। इसके अलावा बीजेपी विधायक ओपी शर्मा पर भी नारेबाजी कर रहे एक छात्र की पिटाई का आरोप लगा है, हालांकि उन्होंने इस आरोप से इनकार किया है। 

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर तीखा हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तो इस हताशा में देश विरोधी और देश हित का अंतर तक नहीं समझ पा रहे हैं। जेएनयू में जो कुछ भी हुआ उसे कहीं से भी देश हित में रखकर नहीं देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं ने जेएऩयू जाकर जो बयान दिया है, उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनकी सोच में राष्ट्रहित जैसी भावना का कोई स्थान नहीं है। अमित शाह ने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इन नारों का समर्थन करके क्या उन्होंने देश की अलगावावादी शक्तियों से हाथ मिला लिया है ? क्या वह स्वतंत्रता की अभियव्यक्ति की आड़ में देश में अलगाववादियों को छूट देकर देश का एक और बंटवारा करवाना चाहते हैं ?” वहीं अमित शाह के बयान पर राहुल गांधी ने पलटवार किया। उन्होंने ट्वीट करके जवाब दिया कि आरएसएस ने देशभक्ति के सर्टीफिकेट की दुकान खोल रखी है, यह वही आरएसएस है जिसने गांधीजी के सीने पर तीन गोलियां मारी थी।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य