आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

जेटली-मुलायम मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट निलंबित

Feb 13, 2016

लखनऊ(उत्तर प्रदेश) महोबा के न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित गोयल को समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मुकदमा करना मंहगा पड़ गया है। मुकदमे की इस कार्रवाई से नाराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें निलंबित कर दिया है। और साथ ही उनके खिलाफ गंभीर अनियमितताओं की शिकायतों की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं। हाईकोर्ट महानिबंधक ने इस कार्रवाई की पुष्टि कर दी है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले महोबा की कुलपहाड़ अदालत के न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित गोयल ने न्यायाधीश की नियुक्ति मामले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर टिप्पणी को आधार बनाकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना का आदेश दिया था। इस मुकदमे के खिलाफ अरुण जेटली ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। मामले की सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने अरुण जेटली के खिलाफ कायम मुकदमे को रद्द कर दिया था और न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित गोयल के खिलाफ कार्रवाई की संतुति की थी। वहीं न्यायिक मजिस्ट्रेट अंकित गोयल ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के बयान एक महिला से पांच लोग दुष्कर्म नहीं कर  सकते को आधार बनाकर, मामले पर स्वयं संज्ञान लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया लिया था। इतना ही नहीं उनसे मकान खाली कराने के लिए मकान मालिक को धमकी देने के आरोप में सपा युवजन सभा के जिला अध्यक्ष भागीरथ यादव और मुलायम सिंह के खिलाफ आवमानना का मुकदमा दर्ज करा दिया था। हालांकि बाद में दायर की गयी पुनरीक्षण याचिका में जिला जज ने मुलायम सिंह पर दर्ज मूल मामले को न्यायिक मजिस्ट्रेट जूनियर डिवीजन के न्यायिक क्षेत्र से परे होने का हवाला देकर खत्म कर दिया था, जबकि अवमानना मामले में अभी पुनरीक्षण याचिका विचाराधीन है।    

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य