Main Menu

मुख्यमंत्री के ओएसडी के ठिकानों से 281 करोड़ बरामद!

मुख्यमंत्री के ओएसडी के ठिकानों से 281 करोड़ बरामद!

भोपाल (मध्य प्रदेश)। दिल्ली आयकर निदेशालय की छापेमारी में मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्‍कड़ के ठिकानों से लगभग 281 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी का खुलासा हुआ है। यह नकदी व्यवसाय, राजनीति और सार्वजनिक सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों के कई व्यक्तियों के माध्यम से इकट्ठा की गयी है। हालांकि अभी भी ओएसडी प्रवीण कक्‍कड़ के घर पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि नकदी का एक हिस्सा दिल्ली के एक प्रमुख राजनीतिक दल के मुख्यालय को भी हस्तांतरित किया गया, जिसमें लगभग 20 करोड़ रुपये शामिल थे। यह पैसा राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के तुगलक रोड, नई दिल्ली स्थित आवास पर स्थानांतरित किया गया था। इस कार्रवाई में 14.6 करोड़ रुपये का बेहिसाब कैश, 252 शराब की बोतलें, हथियार और बाघ की खालें भी बरामद की गई हैं।

वरिष्ठ पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के समूह में दिल्ली में तलाशी के कारण नकद साक्ष्य रिकॉर्डिंग सहित साक्ष्य जब्त किए गए, जिसमें 230 करोड़ रुपये का बेहिसाब लेनदेन दर्ज किया गया। इसके अलावा 242 करोड़ रुपये की रकम के फर्जी बिलों के जरिए हेरफेर और टैक्स के लिए स्वर्ग कहे जाने वाले देशों में 80 कंपनियों के भी साक्ष्य मिले हैं।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें लिखें।

विज्ञापन

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,  RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409                                                                                                                     ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com