Main Menu

पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर

रायपुर (छत्तीसगढ़)। पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है। सरकारी मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल डीकेएस के पूर्व अधीक्षक रहे डॉ. पुनीत गुप्ता गुप्ता के विदेश भागने की आशंका है। इसी बात को ध्यान में रखकर शुक्रवार दोपहर को सर्कुलर आइबी को भेजा गया है, ताकि देश भर के सभी एयरपोर्ट पर लुक आउट सर्कुलर चस्पा किया जा सके। डॉ. पुनीत गुप्ता पर डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 50 करोड़ रुपए के उपकरण खरीद घोटाले में गोलबाजार थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज है। पुलिस लुक आउट सर्कुलर जारी करने से पहले डीकेएस अस्पताल गयी थी, जहां डॉ. पुनीत गुप्ता के डिजिटल लॉकर की जांच की, लेकिन लॉकर में कुछ नहीं मिला। 

पुलिस के अनुसार डीकेएस अस्पताल घोटाले में डॉ. पुनीत गुप्ता को मुख्य आरोपी नामजद किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए तीन बार नोटिस जारी कर तलब किया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। बल्कि अपने वकील के माध्यम से उन्होंने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का हवाला देकर पुलिस से 20 दिन की मोहलत मांगी थी, लेकिन पुलिस ने राहत देने से इंकार करते हुए उन्हें पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा था। लेकिन उन्होंने कोई पहल नहीं की। उनकी तलाश में पुलिस टीम ने पिछले महीने न्यू राजेंद्र नगर मेन रोड स्थित उनके पिता के जीबीजी किडनी सेंटर और घर पर छापेमारी की थी, लेकिन वहां भी वे नहीं मिले। पिता डॉ.जीबी गुप्ता भी पुलिस के सामने नहीं आए। उनके कमरों से डीकेएस से जुड़े कई अहम दस्तावेज जब्त कर पुलिस लौट आई थी। पुलिस का दावा है कि डॉ. पुनीत अभी देश में ही हैं। 

वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि डीकेएस अस्पताल घोटाले से जुड़ी 50 करोड़ रुपए की फाइलें नहीं मिली हैं । उन्होंने बताया कि अस्पताल के लिए 49 करोड़ के उपकरण खरीद की अनुमति थी, पर 120 करोड़ की खरीदी की गई। डॉ. पुनीत पर दान में दिए भवन को 70 करोड़ में गिरवी रखने का भी आरोप है। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें लिखें।

विज्ञापन

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,  RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409                                                                                                                     ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com