Main Menu

रिश्वतखोर कार्यक्रम पदाधिकारी रंगेहाथ गिरफ्तार

रिश्वतखोर कार्यक्रम पदाधिकारी रंगेहाथ गिरफ्तार

सारण (बिहार)। मनरेगा में भ्रष्टाचार को लेकर आए दिन मामले सामने आते ही रहते हैं। ताजा मामला बिहार के सारण के इसुआपुर बाजार में आया है, जहां निगरानी टीम ने मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी (पीओ) को प्रखंड प्रमुख के पति से रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी पदाधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद पटना की विशेष कोर्ट में पेश किया।

निगरानी टीम के इंस्पेक्टर संजीव कुमार का कहना है कि मशरक प्रखंड के मनरेगा भवन में प्रमुख सरोज कुमारी और उनके पति अजय कुमार राय ने 28 फरवरी को शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि कार्यक्रम पदाधिकारी एजाज अहसन मनरेगा योजना को एमआइएस पर लोड करने के लिए एक लाख रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद निगरानी टीम ने रिश्वतखोर अधिकारी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया और टीम शुक्रवार सुबह 8 बजे उस स्थान पर पहुंच गयी, जहां लेन देन की बात तय हुई थी। तय योजना के मुताबिक एजाज हसन जैसे ही प्रमुख पति अजय राय से रिश्वत की रकम लेने इसुआपुर लालदास मठिया पहुंचे। अजय राय ने अपनी गाड़ी में एजाज अहसन को बैठा लिया और तय की गई रकम एक लाख रुपये उनके हाथ में दे दिया। इसी दौरान डीएसपी गोपाल पासवान के नेतृत्व में नजदीक ही मौजूद निगरानी टीम कार पर धावा बोल दिया और मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी एजाज एहसन को रंगेहाथ पकड़ लिया।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें लिखें।

विज्ञापन

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,  RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409                                                                                                                     ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com