Main Menu

बैरक में शराब बेचने वाले 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बैरक में शराब बेचने वाले 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

बेगूसराय (बिहार)। सुशासन बाबू की सरकार में पुलिस कानून व्यवस्था को छोड़कर शराब तस्करी में उतर आयी है। बेगूसराय में पुलिस अधीक्षक ने अपने ही महकमे के पांच जवानों को अवैध शराब की खेप के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में दो सैप के जवान तथा तीन होमगार्ड के जवान शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार को सूचना मिली थी कि मुफस्सिल थाना के पुलिस बैरक में पुलिस जवान ने पीने के लिए शराब छुपाकर रखा है। इस सूचना के आधार पर एसपी ने पुलिस बैरक में छापेमारी की। छापेमारी में तीन कार्टन शराब बरामद हुआ। इसके अलावा पुलिस ने बाइक पर सवार दो सिपाहियों को दो कार्टन शराब लाते हुए हनुमानगढ़ी से गिरफ्तार कर लिया। इनमें सैप जवान रविंद्र कुमार, राजदेव सिंह, होमगार्ड के जवान सुरेंद्र कुंवर, प्रमोद कुमार सिंह तथा दीपक कुमार सिंह शामिल हैं। पांचों पुलिसकर्मी मुफस्सिल थाना में ही पदस्थापित थे। एसपी ने बताया कि उक्त पांचों आरोपी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। एसपी ने कहा कि शराब के मामले में वह किसी को बख्शने वाले नहीं हैं।

गौरतलब है कि चार दिन पहले मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर हनुमानगढ़ी गांव स्थित सरकारी स्कूल से पंजाब से लाई गई रॉयल स्टैग ब्रांड की 414 कार्टन अवैध विदेशी शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा था। मुफस्सिल थाना अध्यक्ष राजबिंदु प्रसाद के अनुसार जिस समय शराब जब्त की गई थी, उसी समय उक्त पांचों पुलिसकर्मियों ने वरिष्ठ पदाधिकारियों की आंखों में धूल झोंक कर पांच कार्टन शराब गायब कर वहीं झाडिय़ों में छुपा कर रख दिया था। जिसे बाद में एक-एक करके थाना परिसर स्थित अपने पुलिस बैरक में लाए थे। वहीं थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने बताया कि पकड़े गए सैप एवं होमगार्ड के जवान इसी प्रकार से छापेमारी के दौरान शराब बरामदगी के क्रम में शराब की पेटियों की चोरी कर छिपाकर रखते थे। और बाद में उन शराब की बोतलों को ऊंची कीमत पर बेचकर काली कमाई करते थे।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें लिखें।

विज्ञापन

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,  RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409                                                                                                                     ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com