Main Menu

सहायक शिक्षक परीक्षा में 27 अभ्यर्थी गिरफ्तार

सहायक शिक्षक परीक्षा में 27 अभ्यर्थी गिरफ्तार

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद की सहायक शिक्षक परीक्षा में पुख्ता इंतजाम के दावे के बावजूद नकल रुकने का नाम नहीं ले रही है। एसटीएफ ने लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और मुरादाबाद से सॉल्वर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसी बीच मेरठ व मुरादाबाद में पेपर व उत्तर परीक्षा के दौरान ही वाट्सएप पर वायरल होने से सूचना से अधिकारियों में खलबली मच गई। इसकी सूचना मिलने पर तुरंत सक्रिय एसटीएफ ने इस संबंध में कुछ लोगों को पकड़कर पूछताछ की। प्रदेश भर में 27 अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर  दर्ज कराई गई। इनमें सबसे ज्यादा नकलची लखनऊ में पकड़े गये। 

आपको बता दें कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी के आंकड़ों के मुताबिक लखनऊ में 9, प्रयागराज में 5, कानपुर में 2,  मिर्जापुर में 1, आजमगढ़ में 2, अयोध्या में 1, मुरादाबाद में 4 और अलीगढ़ में 3 मामलों में एफआरई दर्ज करवाई गई है। इनमें लखनऊ, प्रयागराज और आजमगढ़ में सॉल्वर भी पकड़े गये हैं। जिन अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर की गई है यदि उन पर न्यायालय से आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो वे अभ्यर्थी फिर कभी शिक्षक भर्ती में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। मुरादाबाद में पुलिस ने छापामार कर सॉल्वर गैंग के एक महिला समेत चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से फर्जी आइडी कार्ड, मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक्स डिवाइस समेत अन्य उपकरण मिले हैं। हालांकि 04 आरोपितों के खिलाफ मझोला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस परीक्षा का परिणाम 22 जनवरी को आएगा।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें भेजें।

अधिकार एक्सप्रेस का सहयोग करें

लोकसेवा अधिकारों को सरकारी व कॉरपोरेट दबावों से बचाने और भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को जीवित रखने के लिए हमारा साथ दें। आर्थिक सहयोग करें: ♦ Rs.100 - Rs 9999.

HDFC Bank के खाते में आर्थिक सहयोग करें।

Adhikar Express Foundation, Account No. 50200033861180, Branch: Amar Colony, Lajpat Nagar IV, New Delhi-24,                    RTGS/NEFT/IFSC Code : HDFC0001409             ई-मेल: adhikarexpress@gmail.com