Main Menu

मां ने दी बलात्कारी बेटे की हत्या की सुपारी !

मां ने दी बलात्कारी बेटे की हत्या की सुपारी !

पटना (बिहार)। आपने मदर इंडिया फिल्म तो जरुर देखी होगी, जिसमें राधा (नरगिस) गांव की एक लड़की की इज्जत पर हाथ डालने के चलते अपने बेटे बिरजू (सुनील दत्त) को स्वयं गोली मार देती है और बिरजू उसकी बांहों में दम तोड़ देता है। इसी प्रकार का मामला पटना जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में आया है, जहां एक मां ने बेटे की गंदी हरकतों से परेशान होकर उसकी हत्या की सुपारी दे दी। पुलिस ने दोनों सुपारी किलर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

आपको बता दें कि पुलिस की पूछताछ में मां रेणु ने बताया, कि मिंटू की हरकतों से पूरा गांव परेशान हो चुका था। वह राह चलते किसी भी महिला के साथ छेड़खानी कर देता था। किसी को भी परेशान करना शुरू कर देता था। तो किसी के घर में घुसकर चोरी करना और सामान छीन लेना उसकी आदत बन गई थी। और तो और वह दुष्कर्म कांड का आरोपित था और जेल भी जा चुका था। मां ने बताया, कि विवाहित महिला से शादी करने के बाद लगा था कि वह सुधर जाएगा, लेकिन जब बार-बार समझने पर भी वह नहीं माना तो उसने धर्मवीर को 40 हजार रुपये में हत्या की सुपारी दे डाली। वह मिंटू को 50 हजार रुपए दिलाने के बहाने ट्रेन से टेका बिगहा स्टेशन लेकर आई। और आकाश होटल के पीछे टाल क्षेत्र में लेकर चली गई। वहां अपराधियों ने मां के सामने ही मिंटू को लाठी-डंडों की पीट-पीटकर घायल कर दिया और फिर गोली मार कर हत्या की दी। पुलिस को धर्मवीर और श्रवण के पास से पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिया है। 

गौरतलब है कि बख्तियारपुर थाना पुलिस ने सात मई को आकाश होटल के बगल में टाल क्षेत्र से शव बरामद किया था। उसके मुंह में पिस्टल घुसेड़कर गोली मारी गई थी। शव की शिनाख्त खुसरूपुर थाना क्षेत्र के घुसकीपर निवासी मिंटू राम के रूप में हुई थी। पुलिस कप्तान मनु महाराज ने बख्तियारपुर थानाध्यक्ष मो. दीवान इकराम खान, दारोगा रामजी प्रसाद एवं विनय कुमार और विशेष सेल के दारोगा मृत्युंजय कुमार की टीम गठित की थी। टीम ने मिंटू की पत्नी अंजू देवी और मां रेणु देवी से पूछताछ की। दोनों के बयान में अंतर पाए जाने पर पुलिस को शक हुआ और तफ्तीश शुरू की गई। पुलिस ने शुक्रवार को मिंटू की मां रेणु देवी, धर्मवीर कुमार व श्रवण कुमार को गिरफ्तार किया। रेणु ने धर्मवीर को मिंटू की हत्या के लिए सुपारी दी थी। धर्मवीर मूल रूप से सालिमपुर के सैदपुर का है, अभी गोपालपुर के बैरिया गांव में रहता है। धर्मवीर ने वर्ष 2003 में दो लोगों की हत्या कर दी थी। श्रवण टेका बिगहा का रहने वाला है। चकदौलत गांव निवासी दुल्हा फरार चल रहा है। शादीशुदा मिंटू की हत्या में उसकी मौसी भी थी। मौसी बैरिया गांव में रहती है। पुलिस मौसी को भी गिरफ्तार करेगी।  इस मामले में पुलिस की आगे की कार्रवाई अभी जारी है।

हमें लिखें

यदि आप कोई सूचना, लेख, ऑडियो-वीडियो या प्रश्न हम तक पहुंचाना चाहते हैं तो हमें भेजें।

सहायता करें


आज जिस तरह मीडिया कारपोरेट ढर्रे पर चल रही है, इसी ने हमें यह संकल्प लेने पर मजबूर किया कि हमें चुपचाप मौजूदा मीडिया के रास्ते पर नहीं चलना है, बल्कि देश के उन करोड़ों लोगों के अधिकारों की आवाज बनना है, जो इस लोकतांत्रिक देश में हर रोज अपने अधिकारों को पाने के लिए पुलिस, अधिकारी और नेता की मनमानी का शिकार बन रहे हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। इसीलिए अधिकार एक्सप्रेस में हमने लोकसेवा अधिकारों की जानकारी देने और संबधित घटनाओं को लोगों तक पहुंचाने की शुरुआत की।

हमारा ऐसा मानना है कि यदि लोकसेवा अधिकारों को बचाए रखना है तो ऐसी पत्रकारिता को आर्थिक स्वतंत्रता देनी ही होगी। इसके लिए कारपोरेट घरानों और नेताओं की बजाय आम जनता को इसमें भागीदार बनना होगा। जो लोग भ्रष्टाचार मुक्त सच्ची पत्रकारिता को बचाए रखना चाहते हैं, वे सामने आएं और अधिकार एक्सप्रेस को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘अधिकार एक्सप्रेस’ लोकहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा आपसे निवेदन है कि आप हमें पढ़ें और इस जानकारी को जन-जन तक पहुंचाएं, शेयर करें, और बेहतर करने का सुझाव दें।            (अधिकार एक्सप्रेस आपका, आपके लिए और आपके सहयोग से चलने वाला पत्रकारिता संस्थान है)