आपका अधिकार

Diyaa



Diyaa
अगर आपके आस-पास अधिकार के लिए कोई अच्छा काम कर रहा है या फिर अधिकार का उल्लंघन कर रहा है, जिसे आप लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं, तो आप अपनी रिपोर्ट- info.adhikarexpress@gmail.com पर हमें भेजें |

हमारे बारे में



देश का प्रत्येक लोक सेवक जन सेवक है और वह जनता के प्रति जवाबदेह है, चाहे वह भारत का राष्ट्रपति हो, प्रधानमंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, मुख्य सचिव हो, पुलिस प्रशासन हो, या जिलाधिकारी हो या किसी विभाग को सबसे निचले पायदान का कर्मचारी हो, ये सभी जनसेवक हैं जो हमारे द्वारा चुकाए गए टैक्स से अपना वेतन पाते हैं। हम लोग आज तक यह समझ नहीं पाए हैं, और जिस दिन इस प्रकार की जागरुकता आ जायेगी तब वह दिन दूर नहीं जब भारत में भ्रष्टाचार का कोई नाम लेने वाला नहीं होगा। और साथ ही जनता भी राजनैतिक रुप से परिवपक्व हो जायेगी। तभी हम अपनी आने वाली पीढ़ी को सम्मान के साथ जीना सीखा पाएंगे। 

भारत लोकतांत्रिक देश है। लोकतांत्रिक देश में जनता मालिक होती है, और सरकार उसकी सेवक होती है। लेकिन हमारे देश में इसका उल्टा हो रहा है, यहां सरकार मालिक बन बैठी है, और जनता उसकी सेवक हो गयी है। जनता अपने लोक सेवा अधिकारों को प्राप्त करने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है। इसलिए लोक सेवकों से उम्मीद की जाती है कि वे कर्तव्यपरायण, ईमानदार, अनुशासित एवं चरित्रवान बनें। और अपने कर्तव्यों का सच्ची श्रद्धा से पालन करें, जिससे हमारे देश में सच्चा लोकतंत्र स्थापित हो सके । 

अधिकार एक्सप्रेस देश की एकमात्र ऐसी वेबसाइट है, जो लोगों को लोक सेवा के अधिकारों की नि:शुल्क जानकारी देने के साथ ही उचित सलाह भी प्रदान करती है ।  

अधिकार एक्सप्रेस वेबसाइट की स्थापना वीरेंद्र प्रसाद व्दिवेदी ने जनवरी 2012 में की। वीरेद्र प्रसाद व्दिवेदी देश के कई राष्ट्रीय और क्षेत्रीय न्यूज चैनलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। और आज भी देश की सेवा में अपना योगदान दे रहे हैं। उनके नेतृत्व में धर्मेंद्र कुमार मिश्रा, हिमांशु शुक्ला और सूर्य शंकर पाण्डेय समेत कई विशेषज्ञों की एक टीम कार्यरत है, जो लोक सेवा के अधिकारों पर नजर रखती है।  और उसे देश के हर व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास करती है।

अधिकार के हीरो

जनमत

फोटो गैलरी

वीडियो

अन्य